Top 5 Cheapest Electric Scooter : कयह इलेक्ट्रिक स्कूटर है सबसे सस्ते, आज ही खरीदे

नमस्कार दोस्तो, क्या आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते है लेकिन आपका बजट कम है तो आज के इस आर्टिकल में हम Top 5 Cheapest Electric Scooter In Hindi के बारे में बात करेंगे इसलिए आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें ।

Electric Scooter

Top 5 Cheapest Electric Scooter In Hindi

Komaki Super Electric Scooter :

कोमाकी सुपर, कोमाकी कम्पनी का आकर्षक दिखने वाला एंट्री लेवल लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है । डिजाइन के मामले में कोमाकी सुपर इलेक्ट्रिक स्कूटर आकर्षक दिखने वाले एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ एक स्टाइलिश आधुनिक डिजाइन बॉडी लैंग्वेज प्रदान करता है और हैंडल माउंटेड एलईडी टर्न इंडिकेटर लाइट और आधुनिक स्टाइलिश हेड टर्निंग लुक आंखों को पकड़ने वाले आकर्षक रंग के साथ बॉडी पैनल अधिक आकर्षक स्टाइलिश लुक देते हैं ।

यह सुपर कोमाकी का एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो यह युवाओं के लिए है और इसकी कीमत सिर्फ 31,225 रुपये ( एक्स-शोरूम ) है । यह 48V लेड-एसिड बैटरी द्वारा संचालित है जो 350-500W का कुल चार्ज रखती है । कोमाकी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 60 किमी और टॉप स्पीड 30-37 किमी प्रति घंटे है । इसमें ट्यूबलेस टायर हैं और यह दो कलर फ्लैश व्हाइट और स्लेट सिल्वर में उपलब्ध है ।
मूल्य : ₹31225 ( एक्स शोरूम कीमत )

Ujaas eZy Electric Scooter

नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी उजास ने भारत में नया स्टाइलिश दिखने वाला आधुनिक स्टाइल इलेक्ट्रिक स्कूटर eZy लॉन्च किया है । Ujaas eZy, उजास कंपनी का आकर्षक दिखने वाला बजट-अनुकूल इलेक्ट्रिक स्कूटर है । डिजाइन के मामले में उजास ईज़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर आकर्षक दिखने वाला आधुनिक शार्प बॉडी पैनल इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें बड़े एलईडी हेडलाइट सेटअप, हैंडल माउंटेड एलईडी टर्न इंडिकेटर लाइट, एक स्टाइलिश एलईडी टेललाइट, आकर्षक रियरव्यू मिरर के साथ आता है ।

इस स्कूटर में आकर्षक रंग विकल्प भी उपलब्ध हैं । Ujaas eZy इलेक्ट्रिक स्कूटर 250W BLDC हब मोटर के साथ 48V 26 Ah लेड-एसिड बैटरी पैक सेटअप के बैटरी पैक युक्त है । लेड-एसिड बैटरी पैक को नियमित मानक चार्जर पर एक पूर्ण चार्ज के लिए लगभग 6 से 7 घंटे का चार्जिंग समय मिलता है और जो सवारी की स्थिति के आधार पर लगभग 60 किमी की रेंज की पेशकश करता है ।
मूल्य : ₹31880 ( एक्स शोरूम कीमत )

ALSO READ : Ather 450X Electric Scooter

Hero Flash Electric Scooter :

हीरो कम्पनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो फ़्लैश है । डिजाइन के मामले में हीरो फ्लैश स्कूटर एक शानदार हेडलैम्प सेटअप के साथ एक आधुनिक डिजाइन प्रदान करता है, जबकि इंडिकेटर हैंडल बार मे मिलते हैं । हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश स्कूटर में 250 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर पर काम किया गया है ।

हीरो फ्लैश एलए एक लीड एसिड बैटरी पैक का उपयोग करता है, जबकि फ्लैश एलआई लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग करता है, जो दोनों अलग-अलग रेंज और अलग-अलग चार्जिंग समय प्रदान करते हैं । एलए मॉडल में केवल 8-10 घंटे के चार्जिंग समय के साथ 50 किमी की सीमा होती है और एलआई मॉडल में 4-5 घंटे के चार्जिंग समय के साथ 65 किमी की सीमा होती है ।

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टाइलिस्ट एलईडी टेललाइट, एलईडी टर्न इंडिकेटर, लंबी या आरामदायक सीट, स्टाइलिश अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) आदि सुविधाओं के साथ आता है । हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश स्कूटर दो आकर्षक रंगों के विकल्पों में उपलब्ध है और यह स्कूटर दो वेरिएंट्स के साथ बेस वेरिएंट LA है और टॉप वेरिएंट LI भारत में उपलब्ध है ।
मूल्य : ₹39990 ( एक्स शोरूम कीमत )

Detel EV Easy Plus Electric Scooter :

Detel EV Easy Plus, Detel EV का आधुनिक इलेक्ट्रिक मोपेड दिखने वाला नया एंट्री लेवल लो स्पीड आकर्षक स्टाइलिस्ट स्कूटर है । Detel EV Easy Plus इलेक्ट्रिक मोपेड एक साइकिल और एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का फ्यूजन है, और यह भारतीय बाजार में अन्य मोपेड से अलग बनाता है । डिजाइन के मामले में डीटेल ईवी ईज़ी प्लस इलेक्ट्रिक मोपेड से युक्त आधुनिक इलेक्ट्रिक मोपेड डिजाइन वाला आकर्षक दिखने वाली गोल आकार एलईडी हेडलाइट, एलईडी टर्न इंडिकेटर लाइट, एलईडी टेललाइट युक्त आता है । यह स्कूटर आकर्षक रंग विकल्पों के साथ आता है ।

Detel EV Easy Plus एक इलेक्ट्रिक मोपेड है जो 20 Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक सेटअप के साथ 250Watts हब मोटर का काम करती है जिसे लगभग 5 से 6 घंटे में ही फुल चार्ज किया जा सकता है । इस इलेक्ट्रिक मोपेड का दावा है कि सिंगल फुल बैटरी चार्ज में 60 किमी की रेंज मिलती है और रेंज सवारी की स्थिति पर निर्भर करती है । Detel EV Easy Plus पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमोट फ्लैट टाइप आरामदायक सीट, स्टाइलिस्ट अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर और ड्रम ब्रेक के साथ आता है ।
मूल्य : ₹39999 ( एक्स शोरूम कीमत )

Techo Electra Neo Electric Scooter

Techo Electra Neo, Techo Electra कम्पनी का एंट्री लेवल बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर है । डिजाइन के संदर्भ में, नियो फंकी डिजाइन के साथ स्टाइलिश बॉडी पैनल और आकर्षक दिखने वाले एलईडी हेडलैम्प से युक्त है, जिसमें एलईडी डीआरएल के साथ बम्पर के निचले हिस्से पर लगे हैं जबकि संकेतक हैंडलबार पर लगे हुए हैं ।

Techo Electra Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 वॉट का BLDC मोटर चलता है जो 12V / 20 Ah लेड-एसिड बैटरी पैक सेटअप से पावर लेता है। बैटरी पैक को एक पूर्ण चार्ज के लिए लगभग पांच से छह घंटे का चार्जिंग समय है, जो लगभग 60 से 65 किमी की दावा की गई प्रभावशाली रेंज की पेशकश कर सकता है ।

Techo Electra Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़े बूट स्पेस, स्टाइलिश अलॉय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर्स और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) जैसे लोडेड बेसिक फीचर्स के साथ आता है । यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम और मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट के साथ भी आता है । Techo Electra Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में चार आकर्षक रंगों और केवल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है ।
मूल्य : ₹41557 ( एक्स शोरूम कीमत )

JOIN US ON TELEGRAM

FAQs About Cheapest Electric Scooter

Q1. क्या मैं घर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज कर सकता हूं?

Ans : हाँ बिल्कुल, हम इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर पर बिना किसी समस्या के चार्ज कर सकते हैं । आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए किसी विशेष आउटलेट की आवश्यकता नहीं होती है ।

Q2. भारत मे सबसे सस्ता और अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर कौनसा है ?

Ans : भारतमे सबसे सस्ता और अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमकी सुपर है इसका मूल्य 31225 रुपये है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top