छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान

हैलो दोस्तो आज हम आपसे छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान’’ मूवी के बारे में चर्चा करेंगे। छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान वर्ष 2012 में रिलीज हुयी एनीमेटेड मूवी का रिमेक ही है। हॉं यह कहना उचित होगा कि देश की पहली लाइव एक्शन, सुपर हीरो वाली यह प्रथम फिल्म है। जिस आयु वर्ग के लिये छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान बनी है। आप सबको ज्ञात ही है कि इस आयु वर्ग के लिये बड़े पर्दे पर वर्ष में कितनी फिल्में रिलीज होती हैं। मेरे विचार से ऐसी मूवी या बच्चों के लिये रिलीज होने वाली मूवी की संख्या ना के बराबर ही है। इसलिए मेरा ऐसा मानना है कि बच्चों के साथ-साथ माता-पिता को भी छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान देखने में मजा आयेगा।

छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान’’ की कहानी

अगर हम छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान कहानी की बात करें तो कहानी प्रारम्भ होती है ढोलकपुर एवं सोनापुर गांव से, ढोलकपुर गांव में दमयान नाम के व्यक्ति के श्राप से प्रारम्भ होती है। ढोलकपुर गांव में दमयान की दुष्टता का आंतक फैला है। दमयान ने सोनापुर पर विजय पा ली और अपना कब्जा कर लिया तथा वहॉ अपना आतंक फैलाने कर ढोलकपुर पर अपना अधिकार जमा लिया। लेकिन ऋषि मुनियों के श्राप से वह धरती के नीचे कैद हो गया। दमयान को कोई वीर योद्धा ही इस श्राप से मुक्ति दिला सकता है। वर्तमान से अतीत के मध्य घूमती इस कहानी में छोटा भीम की अपनी मण्डली है। उसकी अपनी आयु का प्रतिद्धद्धी है। अब पूरी कहानी जानने के लिये तो आपको थियेटर जाना होगा।

रिव्यू – छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान

लगभग डेढ़ अरब की आबादी वाला भारत का सबसे ज्यादा फिल्में बनाने वाला देश माना जाता है। परन्तु यहॉं आज भी बच्चों की फील्म बनाने वाला स्टूडियों की संख्या ना के बराबरं है। इसलिए आज भी बच्चे डिजनी अथवा अन्य कार्टून, एनीमेटेड फिल्मों का बेसब्री से इन्तजार करते हैं।

क्यों देखे-छोटा भीम एंड द कर्स ऑफ दमयान

  • यज्ञ भसीन को बड़े परदे पर लीड रोल में दमदार एक्ंिटग के साथ उनके चेहरे की मासमूयित देखने के लिये।
  • अनुपम खेर जी जादूगर के रोल में देखने के लिये। वो इस रोल में जंचे भी है।
  • साथ ही अन्य बाल कलाकारों को प्रोत्सहित करने के लिये।
  • निर्देशक, राजीव चिलका जी के लिये जिन्होंने इस तरह की मूवी बनाकर एक नई शुरूआत की है। जो कि उनका एक साहसिक कदम कह सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top